business

किआ सेल्टोस डीजल इंजन फ्यूल पंप समस्या, कंपनी को वापस बुलाया गया | इंजन की समस्या: किआ सेल्टोस के डीजल वेरिएंट में I यह समस्या, कंपनी ने रिकॉल की है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दक्षिण कोरिया की कार निर्माता कंपनी किआ मोटर्स (किआ मोटर्स) ने 2019 में कॉम्पैक्ट एसयूवी सेल्टोस (सेल्टॉस) के साथ भारत में एंट्री ली थी। तीन इंजन विकल्प के साथ आने वाले इस एसयूवी के डीजल इंजन में प्रॉब्लम देखा गया है। ऐसे में कंपनी ने इस वेरिएंट को रिकॉल किया है।

कंपनी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, 1 अक्टूबर 2019 से 13 मार्च 2020 के बीच सभी डीजल सेल्टॉस वेरिएंट में फ्यूल पंप को लेकर गड़बड़ी सामने आई है। जिसके बाद कंपनी ने उन्हें रिकॉल किया है।

निसान मैग्नेट: लॉन्च से पहले लीक हुई कीमत, 5.50 लाख रुपए से शुरू होगी

आपको बता दें कि यह एसयूवी में आई समस्या यानी फुल पंप में गड़बड़ी की जांच की जाएगी। समस्या होने पर कंपनी इसे मुफ्त में ही ठीक कर देगी और अगर एसयूवी के फुल पंप में दिक्क्त नहीं पाई जाती है तो यह संशोधित हो जाएगा।

किआ सेल्टोस में तीन इंजन ऑप्शंस मिलते हैं। बात करें डीजल इंजन की तो इसमें 1493 सीसी का डीजल इंजन दिया गया है, जो कि 4000 आरपीएम पर 113.42 एचपी की पावर और 1500-2750 आरपीएम का 250 टॉर्क जेनरेट करता है। यह इंजन 6 स्पीड यूजर ट्रांसमिशन और 6 स्पीड अटैमिक ट्रांसमिशन के ऑप्शन में उपलब्ध है।

सुरक्षा के लिहाज से इस एसयूवी में 6-एयर इंजन, एबीएस, 360 डिग्री कैमरा, इलेक्ट्रॉनिक स्टैबिलिटी कंट्रोल, वीइकल स्टैबिलिटी मैनेजमेंट, हिल स्टॉप असिस्ट कंट्रोल, सीएनसी व रियर पार्किंग सेंसर्स, ब्लाइंड डिस्प्ले व्यू, सभी चारों वील्ज में डिस्क ब्रेक और टायर प्रेशर केयरिंग सिस्टम जैसे सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं। सेल्टॉस के रियर-व्यू मिरर में तीन बटन दिए गए हैं, जिनके उपयोग रोड साइड असिस्टेंस बुलाने या इमर्जेंसी में कॉल सेंटर को मेसेज भेजने के लिए किया जा सकता है।

Tata Altroz ​​का XM + वैरिएंट हुआ लॉन्च, जानें क्या है खासियत और कीमत

किआ सेल्टोस एनिवर्सरी एडिशन में काफी सारे बदलाव किए गए हैं। इस कार की लंबाई भी पहले के मुकाबले 60 मिमी बढ़ी है। इसमें सिल्वर डिफ्यूजर फॉक्स के साथ टस्क शेप स्किड प्लेट्स, टैंगेरिन फॉग लैम्प बेजान मिलते हैं। इसके अलावा इसमें टैंगेराइन सेंटर कैप के साथ 17 इंच रावेन ब्लैक अलॉय व्हील्स दिए गए हैं।



Source link

Leave a Reply