business

रेनॉल्ट ने 2021 की पहली तिमाही के दौरान भारतीय बाजार में कॉम्पैक्ट SUV KIGER को लॉन्च किया

कंपनी के अनुसार, KIGER का मुकाबला Maruti Suzuki Vitara Brezza, Hyundai Venue, Kia Sonet, Tata Nexon, Ford Ecosport और Honda WR-V से होगा।

रेनॉल्ट ने 2021 की पहली तिमाही के दौरान भारतीय बाजार में कॉम्पैक्ट SUV KIGER को लॉन्च किया

फ्रेंच और भारतीय डिजाइनरों द्वारा डिज़ाइन किया गया, किर्ग रेनॉल्ट की पहली कॉम्पैक्ट एसयूवी है। हालाँकि ये तस्वीरें एक शोकार की हैं, लेकिन रेनॉल्ट के अधिकारियों का कहना है कि यह उत्पादन मॉडल के अंतिम रूप के बहुत करीब दिखता है। चित्र सौजन्य: रेनॉल्ट

नई दिल्ली: फ्रेंच ऑटो प्रमुख रेनॉल्ट ने बुधवार को कहा कि वह अगले साल की पहली तिमाही में अपनी नई कॉम्पैक्ट SUV KIGER को भारतीय बाजार में उतारेगी क्योंकि यह मोटर वाहन बाजार में उपस्थिति बढ़ाती है।

Renault KIGER को कंपनी के कॉम्पेक्ट मल्टी-पर्पज व्हीकल TRIBER के समान प्लेटफॉर्म पर बनाया जाएगा और Groupe Renault के लिए एक अंतर्राष्ट्रीय लॉन्च होगा। कंपनी ने एक बयान में कहा, यह एक नया वैश्विक पेट्रोल टर्बो इंजन पेश करेगी।

रेनॉल्ट इंडिया ऑपरेशंस कंट्री के सीईओ और प्रबंध निदेशक वेंकटराम ममिलापल्ले ने कहा, “KWID और TRIBER के बाद, Renault KIGER भारत में लॉन्च होने वाली Groupe Renault की तीसरी ग्लोबल कार है। इसके बाद अन्य मार्केट्स हैं।”

उन्होंने आगे कहा, “यह बी-सेगमेंट में लॉन्च किया जाएगा, जो कुल उद्योग की बिक्री का 50 प्रतिशत से अधिक का हिस्सा है, जिससे हमें देश भर में अपनी उपस्थिति बढ़ाने में सक्षम है।”

KIGER का मुकाबला Maruti Suzuki Vitara Brezza, Hyundai Venue, Kia Sonet, Tata Nexon, Ford Ecosport और Honda WR-V से होगा।

“थोड़े समय में, रेनॉल्ट ने पहले ही भारत में 6,50,000 बिक्री मील के पत्थर को पार कर लिया है और हम रेनॉल्ट किजर के साथ इस प्रगतिशील यात्रा को जारी रखने के लिए तत्पर हैं,” ममिलापल्ले ने कहा।

आजकीतारीख:

ऑनलाइन पर नवीनतम और आगामी तकनीकी गैजेट खोजें टेक 2 गैजेट्स। प्रौद्योगिकी समाचार, गैजेट समीक्षा और रेटिंग प्राप्त करें। लैपटॉप, टैबलेट और मोबाइल विनिर्देशों, सुविधाओं, कीमतों, तुलना सहित लोकप्रिय गैजेट।

इस लेख का हिस्सा

->

Source link