business

शी चिनफिंग ने यांग्त्ज़ी नदी आर्थिक पट्टी के विकास पर बल दिया शी चिनफिंग ने यांगत्सी नदी आर्थिक पट्टी के विकास पर जोर दिया

बीजिंग, 16 नवंबर (आईएएनएस)। चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने 14 नवंबर को पूर्वी चीन के च्यांगसू प्रांत के नानचिंग शहर में यांगत्सी नदी आर्थिक पट्टी के गुणवत्ता विकास पर बुलाई गई एक बैठक में बल दिया कि हमें नए विकास की अवधारणा पर कायम रहते हुए इस क्षेत्र के गुणवत्ता विकास पर जोर लगाते हुए। हुए पारिस्थितिकी की प्राथमिकता और हरित विकास का नया अध्याय जोड़ना चाहिए।

उन्होंने कहा कि पांच साल की कोशिशों से यांगत्सी नदी क्षेत्र में पर्यावरण संरक्षण में भारी परिवर्तन हुआ है और आर्थिक व सामाजिक विकास में ऐतिसाहिक उपलब्धियां हासिल हुई हैं, खासकर इस साल को विभाजित -19 महामारी सहित बड़े मुद्दों के बावजूद इस क्षेत्र ने चीनी अर्थव्यवस्था को मजबूत किया है वृद्धि प्राप्त करने में उल्लेखनीय योगदान दिया गया है।

उन्होंने कहा कि यांगत्सी नदी आर्थिक क्षेत्र का विकास राष्ट्रीय विकास की समग्र स्थिति से जुड़ी महत्वपूर्ण रणनीति है। इस क्षेत्र में 11 प्रांत और केंद्रीय प्रशासक शहर हैं, जिनकी जनसंख्या और आर्थिक मात्रा लगभग देश के आधे के बराबर है।

उन्होंने बल दिया कि हमें पारिस्थितिकी की सुरक्षा और सुरक्षा को मजबूत करना चाहिए। सख्त पर्यावरण संरक्षण की पूर्वशर्त में संसाधन के प्रयोग की कुशलता उन्नत कर हरित और कम कार्बन विकास को गति देना चाहिए ताकि मानव और प्रकृति के सहअस्तित्व वाले हरित विकास की मिसाल बनायी जाए।

बैठक में राष्ट्रपति शी ने बृहद घरेलू चक्र सुगम बनाने, उच्च स्तरीय खुलेपन, व्यावसायिक आधार के संयोजन और व्यावसायिक चेन की उन्नति और यांगत्सी नदी की संस्कृति के प्रचार पर भी बल दिया।

(साभार-बालना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)



Source link

Leave a Reply