business

पेइचिंग में डब्ल्यूआईसीवी महासभा आयोजित

बीजिंग, 13 नवंबर (आईएएनएस)। वर्ष 2020 विश्व स्मार्ट कनेक्टेड वाहन महासभा (डब्ल्यूआईसीवी) पेइचिंग में आयोजित हो रही है। इस बार महासभा का मुद्दा नया स्मार्ट युग और कनेक्टेड वाहन का नया जीवन है। महासभा में उपस्थित जनों के विचार में स्मार्ट कनेक्टेड वाहन ऑटो उद्योग परिवर्तन और कनेक्टिविटी की महत्वपूर्ण रणनीतिक दिशा बन गयी है। चीनी उद्यमों को अंतर्राष्ट्रीय सहयोग को मजबूत करना चाहिए, तकनीकी नवाचार और बाजारीकरण के माध्यम से चीनी मापदंड विश्व में प्रवेश करवाना चाहिए।

वर्तमान में वैश्विक ऑटो उद्योग में गहन परिवर्तन किया जा रहा है। वाहनों की स्मार्ट व नेटवर्क तकनीक धीरे-धीरे परिपक्व हो रही है। भविष्य में वाहन आज के मोबाइल फोन की तरह एक मोबाइल स्मार्ट टर्मिनल बन जाएगा। वर्ष 2020 डब्ल्यूआईसीवी में भाग लेने वाले छांगुआन ऑटो के बोर्ड अध्यक्ष चू ह्वार्ग ने परिचय देते हुए कहा कि वाहन यातायात का एक साधारण उपकरण नहीं होगा। वह जीवन में एक मोबाइल स्मार्ट प्लेटफोर्म बन गया है। चू ह्वार्ग के विचार में ऑटो क्षेत्र में स्मार्ट कनेक्टेड वाहन का विकास एक अपरिहार्य प्रवृत्ति बन गया है।

हाल के कई वर्षों में चीन के विभिन्न क्षेत्र स्मार्ट कनेक्टेड वाहन उद्योग का विकास कर रहे हैं। पेइचिंग शहर ने सबसे पहले सेल्फ ड्राइविंग वाहनों के लिए सड़क परीक्षण शुरू किया है। मेयर छन चीनिंग ने परिचय देते हुए कहा कि अभी तक पेइचिंग में सेल्फ ड्राइविंग वाहनों के लिए कुल 200 सड़कें खोली गयी हैं, जिनकी कुल लंबाई 700 किलोमीटर तक जा पहुंची है।

(साभार- बालना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

नवीनतम हिंदी समाचार के लिए दैनिक भास्कर हिंदी ऐप डाउनलोड करें

WICV महासभा बीजिंग में आयोजित



Source link

Leave a Reply