business

जिस दिन वैक्सीन के नतीजे घोषित हुए उस दिन Pfizer CEO ने शेयर बेचे | वैक्सीन के परिणामों की घोषणा के दिन ही फाइजर के सीईओ ने बेचे शेयर की

नई दिल्ली, 11 नवंबर (आईएएनएस)। फाइजर के सीईओ अल्बर्ट बोउर्ला ने सोमवार को 56 लाख डॉलर के शेयरों की बिक्री की। यह बिक्री उसी दिन की गई, जब फाइजर और बायोएनटेक ने अपनी कोरोनावायरस वैक्सीन को 90 प्रतिशत से अधिक प्रभावी बताया था।

एक्सियोस की रिपोर्ट के अनुसार, उसी दिन फाइजर के शेयरों में लगभग आठ प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई।

एक्सियोस की रिपोर्ट के अनुसार, नियम 10 बी 5-1 नामक एक पूर्व निर्धारित योजना के माध्यम से शेयरों की बिक्री पूरी तरह से कानूनी तरीके से चली गई है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि इस संबंध में फाइजर के प्रवक्ता से भी बात की गई, जिन्होंने अपने बयान में इस फैसले को लेकर कोई नई प्रतिक्रिया नहीं दी है। उन्होंने कहा कि शेयरों की बिक्री अगस्त में बनाई गई पूर्व निर्धारित योजना का हिस्सा थी।

बिजनेस इनसाइडर की रिपोर्ट में बताया गया है कि फाइजर के सीईओ ने उसी दिन अपने स्टॉक का 60 फीसदी कैश आउट कर दिया था, जिस दिन कंपनी ने अपने कोविड -19 वैक्सीन के परीक्षण के परिणामों का खुलासा किया था।

फाइजर के सीईओ ने अमेरिकी प्रतिभूति और विनिमय आयोग के समक्ष की गई फाइलिंग के अनुसार 41.94 डॉलर प्रति शेयर की औसत कीमत 132,508 शेयर बेचे। रिपोर्ट के अनुसार, यह शेयर लगभग साल के उच्च स्तर पर बेचे गए हैं।

फाइजर और बायोएनटेक ने सोमवार को घोषणा की थी कि कोविड -19 को रोकने के लिए उनके वैक्सीन उम्मीदवार को 90 प्रतिशत से अधिक प्रभावी पाया गया है।

एकेके / एसजीके



Source link

Leave a Reply