business

होटल और ट्रैवल इंडस्ट्री में लौटी नौकरियां: naukri.com | होटल और ट्रैवेल उद्योग में लौटी और नौकरी: नौकरी डॉट कॉम

नई दिल्ली, 11 नवंबर (आईएएनएस)। लॉकडाउन से सबसे ज्यादा इन्फेंट होटल और इंडस्ट्री में रिकवरी होने लगी है। अक्टूबर के महीने में इस सेक्टर में सितंबर महीने की तुलना में 33 प्रतिशत की ग्रोथ दर्ज की गई है। नौकरी डॉट कॉम की एक रिपोर्ट में बुधवार को इसका खुलासा हुआ।

टिकटिंग / यात्रा / एयरलाइंस और आतिथ्य (हॉस्पिटैलिटी) क्षेत्रों में पेशेवरों की मांग में सितंबर की तुलना में अक्टूबर में 35 प्रतिशत और 28 प्रतिशत की वृद्धि देखी गई।

ओयो, ट्रायंगल, क्लब महिंद्रा, सोडेक्सो और फ्रैंकफिन एविएशन जैसी कंपनियों के पेशेवरों की तलाश कर रहे हैं।

रिपोर्ट में कहा गया है कि दिल्ली (24 प्रतिशत), मुंबई (7 प्रतिशत), बैंगलोर (6 प्रतिशत), हैदराबाद, चेन्नई और कोलकाता सहित 6 महानगरों ने इस सेक्टर में नौकरियों में 50 प्रतिशत का योगदान दिया है।

इसके अलावा, पुणे, जयपुर और अहमदाबाद जैसे शहरों में भी वृद्धि दर्ज की गई है।

लॉकडाउन में जून से प्रतिबंधों में छूट और जुलाई में मामूली गिरावट के बाद से रिकवरी में लगातार तेजी देखी जा रही है।

हालांकि, को विभाजित के पहले की स्थिति में लौटने की राह अभी लंबी है।

रिपोर्ट में कहा गया है, जब हम को विभाजित के पहले और बाद की स्थिति को देखते हैं, तो फरवरी की तुलना में अक्टूबर में इस सेक्टर में 61 प्रतिशत की गिरावट देखी गई है।

जिस काम के लिए सबसे ज्यादा हायरिंग हो रही है उसमें मार्केटिंग, बिजनेस ऑफिसर मैनेजर, एमई ऑफिसर, पूर्वानुमान रिलेशनशिप मैनेजर, ट्रैवेल एजेंट, ग्राउंड स्टाफ और एकाउंटेंट शामिल हैं।

रिपोर्ट में कहा गया है कि फैसिलिटी मैनेजर, हाउस कीपिंग और लीटर मेंटेनेंस जैसे सेक्टरों में 400 प्रति, 279 प्रतिशत और 21 प्रतिशत की वृद्धि है।

एसकेपी / एसजीके



Source link

Leave a Reply