business

हुंडई i20 एलीट बुकिंग खुली, 5 नवंबर को होगी लॉन्च प्रीमियम हैचबैक: हुंडई आई 20 की बुकिंग शुरू, 5 नवंबर को लॉन्च होगी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दक्षिण कोरिया की वाहन निर्माता कंपनी हुंडई (ह्यूस्टन) की प्रीमियम हैचबैक i20 (आई 20) का नया अवतार एलीट अगले महीने में लॉन्च की जाएगी। कंपनी कंपनी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार अभिजात वर्ग i20 को 5 नवंबर को बाजार में उतारा जाएगा। वर्तमान में इस कार की बुकिंग शुरू हो चुकी है। इसे 21 हजार रुपए का टोकन अमाउंट देकर बुक किया जा सकता है।

हालांकि कंपनी ने इस कार की कीमत का खुलासा नहीं किया है। माना जा रहा है कि Elite i20 की कीमत पुरानी i20 से कुछ ज्यादा हो सकती है। आइए जानते हैं कि इस कार के बारे में …

निसान मैग्नेट इंडिया में दिवाली पर होगी लॉन्च, जानें क्या होगी कीमत

4 वेरियंट में आयागी नई i20
नया i20 चार वेरिएंट में उपलब्ध होगा। इसमें मैग्ना, स्पोर्ट्ज, एस्टा और एस्टा (ओ) वेरियंट शामिल होंगे। यह कार पेट्रोल, डीजल और टर्बो पेट्रोल बीएस 6 इंजन से लैस होगी।

स्पोर्टी लुक
नई i20 ह्यूंदै ग्लोबल डिजाइन फिलॉसॉफी पर आधारित होगी। यह कार स्पोर्टी लुक के साथ आएगी। इसकी हैडलाइट प्रोजेक्टर हैडलैप्स के साथ स्लीक एलईडी डीआरएलएस, त्रिकोणीय फॉगमंड हाउसिंग के साथ शार्क फिन एंटीना, ड्यूल टोन अलॉय व्हील्स और टेलम्प्स के साथ-साथ रिफ्लेक्टर और क्रोम स्टिप शामिल हैं। कार का कैस्केड डिजाइन 'एमआर ग्रिल इसको को स्पोर्टी लुक देता है। इसमें पीछे की ओर बेहतरीन वाइपर दिया है।

फीचर्स
नई हुंडई i20 कई सारे नए फीचर्स से लैस होगी। इसमें 10.25-इंच की स्क्रीन का फुल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट मिलेगा। इसके साथ ही ऐंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कारप्ले के साथ 10.25-इंच टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऐम्बिऐंट लाइटिंग, स्मार्टफ़ोन चार्जर, की-लेस एंट्री, पुश बटन स्मार्ट और बोस प्रीमियम ऑडी सिस्टम जैसे फ़ीचर भी दिए गए हैं। इसके अलावा कार में वेंटिलेटेड सीट्स, 6-एयर स्टॉक्स, रिवर्स कैमरा और AUD कंट्रोल जैसे फीचर्स भी मिलेंगे।

Maruti: Swift का लिमिटेड एडिशन हुआ लॉन्च, जानें कीमत

इंजन और पावर
नई हुंडई i20 में 1.2 लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है। यह इंजन 83 hp की पावर और 113 एनएम टॉर्क जेनरेट करता है। इसके अलावा इसमें 1 लीटर टर्बो पेट्रोल का विकल्प भी दिया जाएगा, जो 120 hp की पावर और 172 Nm टॉर्क देने में सक्षम होगा।

वहीं डीजल मॉडल में 1.5 लीटर इंजन का विकल्प दिया जाएगा, जो 100 hp की पावर और 240 एनएम का टॉर्क देगा। संचरण के विकल्प में संचरण, एक एएमटी, iMT और वैरिएंट के आधार पर 6 स्पीड ड्यूल क्लच अटैटिक शामिल किया जा सकता है।



Source link

Leave a Reply