business

सरकारी कर्मचारियों को दिया पैकेज दिवाली पर कारोबार बढ़ाने की उम्मीद: कैट | सरकारी कर्मचारियों को दिए गए पैकेज से दिवाली पर व्यापार बढ़ने की आशा: कैट

नई दिल्ली, 12 अक्टूबर (आईएएनएस)। कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने सोमवार को केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा सरकारी कर्मचारियों की क्रय शक्ति को बढ़ा कर बाजार में पैसे की तरलता के लिए दिए गए पैकेज की सराहना की, कैट ने कहा कि, इस तरह के पेटेंट पैकेज से आगामी दिवाली के त्योहारी मौसम में घरेलू मांगों को बढ़ावा देने की बड़ी सम्भावना है। वर्तमान समय में जब देशभर का व्यापार वित्तीय समस्याओं में उलझा हुआ है, ऐसे में ये कदम व्यापार में धन के चक्र में वृद्धि होगी।

कैट ने आगे कहा कि, धार पैकेज देश को इस साल की दिवाली को हिन्दुस्तानी दिवाली के रूप में हिंदुस्तान के रूप में मनाने के लिए बड़ा योगदान देगा और उम्मीद की जाती है की पैकेज के द्वारा विशेष रूप से घरेलू उपकरणों, बिजली और इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों, स्वाति के उपकरणों, एफएमसीजी उत्पादों, उपभोक्ता वस्तुओं, कपड़ा और रेडीमेड कपड़े, मोबाइल, जूते और उपहार वस्तुओं का व्यापार बढ़ जाता है।

कैट के राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीन खंडेलवाल ने कहा कि, त्यौहार के मौके पर सरकारी कर्मचारियों के लिए एलओसी लेने का नकद रूपांतरण और सरकारी कर्मचारियों को वर्तमान त्यौहार सीजन से लेकर आगामी 31 मार्च 2021 तक सरकार द्वारा दिए गए फेस्टिवल एडंसंस को व्यय करने की घोषणा सरकारी कर्मचारियों ने की है। करेगी क्रय शक्ति को अधिक मजबूत करेगा, जिससे यह धन बाजार में होगा और व्यापार बढ़ेगा।

उन्होंने कहा कि, लॉकडाउन खुलने के बाद से प्लेटफार्मों में बहुत कम फुटफॉल के कारण वाणिज्यिक बाजार में काफी वित्तीय तनाव में हैं, जिसके परिणामस्वरूप व्यापार की बिक्री में तेजी से गिरावट आई है। ऐसे समय में केंद्र सरकार का यह निश्चित रूप से सरकारी कर्मचारियों को अधिक खर्च करने के लिए प्रेरित करेगा और अंतत: धन चार्ट में आ जाएगा।

एमएसके / एएनएम



Source link

Leave a Reply