business

12,413 किलोमीटर सड़क निर्माण के लिए सरकार ने अगस्त तक 322 परियोजनाएं शुरू कीं सरकार ने 12,413 किलोमीटर सड़क निर्माण के लिए अगस्त तक 322 परियोजनाएं शुरू कीं

नई दिल्ली, 11 अक्टूबर (आईएएनएस)। केंद्र सरकार ने अगस्त तक भारतमाला योजना के तहत 12,413 किलोमीटर सड़कों के निर्माण के लिए कुल 322 परियोजनाओं को शुरू किया। रविवार को सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय ने एक बयान जारी किया।

अगस्त तक, परियोजना के तहत 2,921 किलोमीटर सड़क का निर्माण किया गया है।

सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय ने राष्ट्रीय राजमार्ग नेटवर्क की विस्तृत समीक्षा की है और 5,35,000 करोड़ रुपये के पूर्वानुमान परिधि पर लगभग 34,800 किलोमीटर (10,000 किलोमीटर रेजिडुएल एनएचडीपी स्ट्रेच सहित) के विकास के लिए भारतमाला परियोजना फेज -1एमम के लिए समग्र निवेश स्वीकृति प्रदान की है।

भारतमाला परियोजना राजमार्ग क्षेत्रों के लिए एक समावेशी कार्यक्रम है जो आर्थिक गलियारों, इंटर कॉरिडोर और फीडर रूट, राष्ट्रीय गलियारा क्षमता सुधार, सीमा और अंतर्राष्ट्रीय संपर्क सड़कें, तटीय और बंदरगाह संपर्क सड़कों और ग्रीन-एक्सप्रेस एक्सप्रेसवे के विकास के माध्यम से महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचे को पूरा करता है। देश भर में माल परिवहन और यात्री गतिविधि को बढ़ावा देने पर केंद्रित है।

वीएवी-एसकेपी



Source link

Leave a Reply