business

टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई Tata HBX, जल्द हो सकती है लॉन्च | एसयूवी: टाटा की नई मिनी एसयूवी जल्द ही लॉन्च हो सकती है, टेस्टिंग के दौरान आई

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी Tata Motors (Tata Motors) जल्द ही अपनी नई मिनी एसयूवी को लॉन्च कर सकती है। यहां हम बात कर रहे हैं टाटा HBX (Tata HMBX), जिसे कंपनी ने 'ऑटो एक्सपो 2020' में कॉन्सेप्ट मॉडल के तौर पर पेश किया था। वास्तव में, हाल ही में इस एसयूवी को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। हालांकि यह एसयूवी कैमोफ्लॉज फॉर्म में था, लेकिन काफी हद तक प्रॉडक्शन रेडी नजर आ रही थी।

आपको बता दें कि टाटा की यस छोटी एसयूवी कंपनी के ALPA प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी। इसकी लीक इमेज से पता चलता है कि कार के एम में ट्राई एरो स्टाइलिंग का इस्तेमाल किया गया है। यह कंपनी की लाइनअप में सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी नेक्सॉन से नीचे रहेगी।

मारुति सुजुकी जिम्नी कब होगी लॉन्च, रिपोर्ट में हुआ खुलासा

डाइमेंशन
ऑटो एक्सपो के दौरान इस कार की झलक देखने को मिली थी। जिसके अनुसार एचबीएक्स की लंबाई 3,840 मिमी, चौड़ाई 1,822 मिमी और ऊंचाई 1,635 मिमी है। वहीं इसका व्हीलबेस 2,450 मिमी का है।

एक्सटीरियर
इस कॉन्सेप्ट एसयूवी की डिजाइन टाटा हैरियर की तरह दिखाई देती है। इसके सीएनसी में टाटा की अन्य नई गाड़ियों के जैसे स्प्लिट हेडलैंप्स दिए गए हैं। वहीं कार का पीछे का लुक नेक्सॉन (नेक्सॉन) की तरह है। इसमें ब्लैक अलॉय व्हील्स दिए गए हैं, जो आकर्षक हैं।

इंटीरियर
इंटीरियर की बात करें तो इसके केबिन का डिजाइन अल्ट्रोज की तरह ही दिया गया है, जिसमें कई तरह के कनेक्टिविटी स्पेसिफिकेशन्स दिए गए हैं।]इस छोटी एसयूवी के अंदर फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग वील, पार्ट-डिजिटल 7-इंच इंस्ट्रूमेंट टैबलेट, औवैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और ऐंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले के साथ 7-इंच फ्री-स्टैंडिंग -ॉटेनेमेंट सिस्टम जैसे फीचर मिलेंगे।

Maruti Suzuki S-Presso ने Par ने 75000 बिक्री का आंकड़ा हासिल किया है

इंजन और पावर
Tata HBX में 1.2 लीटर, 3-सिलिंडर पेट्रोल इंजन मिलेगा। इंजन 85bhp का पावर और 110Nm टॉर्क जेनरेट करता है। इसे बीएस 6 कम्प्लायेंस और ग्रीन फ्यूल इमिशन के साथ लॉन्च किया जा सकता है। इस कार के इंजन को ट्वीट ट्रांसमिशन और अटैटिक के ऑप्शन में दिया जाएगा। इसके एएमटी वेरिएंट को भी बाद में लॉन्च किया जा सकता है। इसके अलावा टाटा मोटर्स इस कार में Ziptron EV टेक्नोलॉजी का भी यूज कर सकती है।



Source link

Leave a Reply