business

22 वां चीनी अंतर्राष्ट्रीय उद्योग मेला संपन्न | 22 वां चीनी आंतरिक उद्योग मेला संपन्न

बीजिंग, 20 सितंबर (आईएएनएस)। 5 दिवसीय 22 वें चीनी अंतर्राष्ट्रीय उद्योग मेला 19 सितंबर को शांगाई राष्ट्रीय प्रदर्शनी केंद्र में संपन्न हुआ। चीनी उद्योग व सूचना प्रसारण मंत्रालय, केंद्रीय मंत्रालय, विज्ञान तकनीक मंत्रालय, चीनी विज्ञान अकादमी और संयुक्त राष्ट्र औद्योगिक विकास संगठन आदि संस्थाओं के संयुक्त तत्वावधान में मौजूदा मेला आयोजित हुआ।

इस वर्ष महामारी की रोकथाम और नियंत्रण की स्थिति सामान्य होने के बाद, यह पहला राष्ट्र स्तरीय औद्योगिक मेला है, जिसका मुख्य विषय स्मार्ट और अंर्तसंस्कार – उद्योग का नया विकास है, इसी दौरान 9 पेशेवर प्रदर्शनियों का आयोजन किया गया, जिसमें विश्व के 22 देश और क्षेत्र शामिल हैं। लिया 2238 व्यापारियों ने भाग लिया, चीन के बाहर से और विदेशी पूंजी वाले उद्यम लगभग 20 प्रतिशत थे।

मौजूदा उद्योग मेले का प्रदर्शन क्षेत्र 2 लाख 45 हजार वर्ग मीटर है। इसी दौरान लगभग 500 नई तकनीकों और नए उत्पादों का पहला प्रदर्शन हुआ, जो इस मेले के इतिहास में एक रिकॉर्ड है। गत वर्ष की तुलना में मौजूद मेले में पेशेवर दर्शकों की संख्या 4.3 प्रतिशत का इजाफा हुआ है।

गौरतलब है कि चीनी आंतरिक उद्योग मेले का इतिहास 20 साल से अधिक का हो चुका है। मौजूदा मेले में एमपी के माध्यम से ऑनलाइन और ऑफलाइन वाले अंर्तसंस्कारित तरीके से व्यापारियों को ज्यादा अच्छी सेवा मिली। इस मेले से ऑनलाइन नई अर्थव्यवस्था के उच्च गुणवत्ता वाले विकास को भी बढ़ावा मिलेगा।

(साभार- बालना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

– आय



Source link

Leave a Reply