यात्रियों को दिल्ली मेट्रो की जानकारी नहीं, ब्लू लाइन का इंतजार | यात्रियों को दिल्ली मेट्रो की जानकारी नहीं, ब्लू लाइन का इंतजार कर रहे हैं

नई दिल्ली, 7 सितंबर (आईएएनएस)। हरकान अली वाराणसी से आये हैं और उन्हें ग्रेटर नोएडा जाना है। लेकिन मेट्रो से संबंधितित पूरी जानकारी न होने की वजह से राजीव चौक मेट्रो पर रुक कर ब्लू लाइन का इंतजार करते रहे। उन्होंने आईएएनएस को बताया, मुझे ग्रेटर नोएडा जाना है लेकिन अब समझ नहीं आ रहा है कि कैसे जाऊं।

दरअसल, दिल्ली मेट्रो की सेवा आम यात्रियों के लिए शुरू हो चुकी है। हुडा सिटी सेंटर से आने वाली पहली मेट्रो राजीव चौक मेट्रो स्टेशन से 7 बजकर 14 मिनट पर अपने गंतव्य स्थान की ओर रवाना हुई। हालांकि मेट्रो में पूरी सेवा अभी शुरू नहीं हुई है, जिसकी वजह से कुछ यात्री स्टेशन पर परेशान भी नजर आए।

सोमवार से सबसे पहले मेट्रो येलो लाइन (समयपुर बादली-हुड्डा सिटी सेंटर) पर चलनी शुरू हुई और 12 सितंबर तक मेट्रो की सभी लाइनों पर परिचालन होने लगेगा। पहले चरण में दिल्ली मेट्रो दो पालियों में सुबह 7 बजे से 11 बजे तक और दोपहर बाद 4 बजे से रात 8 बजे तक चलेगी।

दूसरे फेज में ट्रेनें सुबह 7 बजे से दोपहर 1 बजे के बीच और शाम चार बजे से रात 10 बजे के बीच उपलब्ध रहेंगी। 12 सितंबर से मेट्रो की सेवा सामान्य रूप से शुरू हो जाएगी।

वहीं, दिल्ली और नोएडा के बीच ब्लू लाइन 9 सितंबर से चलेगी। इसके अलावा मजेंटा लाइन पर लोग 11 सितंबर से यात्रा कर सकते हैं।

गंगा राम अस्पताल के ऑपरेशन थिएटर में कार्यरत महाबीर प्रसाद भी ब्लू लाइन मेट्रो का इंतजार कर रहे थे। हालांकि उन्हें इस बात की जानकारी नहीं थी कि सोमवार से सिर्फ येलो लाइन शुरू हुई है। महाबीर परसदा ने आईएएनएस को बताया, मैं गंगा राम अस्पताल में काम करता हूं, मुझे साढे 7 बजे तक अस्पताल पहुंचना था, लेकिन ब्लू लाइन न चलने की वजह से मुझे अब दिक्कत हो गई है।

हालांकि, डीएमआरसी की तरफ से कई दिन पहले से ही मेट्रो से संबंधितित सभी बदलाव किए जा रहे थे।

– आय

एमएसके-एसकेपी



Source link