इंग्लैंड ने 2 रन से जीता मैच रोमांचक था, अब आईसीसी ने ठोक दिया था

खेल डेस्क: मेजबान इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच साउथैंप्टन के एजेस बाउल स्टेडियम में तीन मैचों की टी 20 सीरीज खेली जा रही है। इस श्रृंखला का पहला मुकाबला शुक्रवार 4 सितंबर को खेला गया था। इसी से इंग्लैंड की टीम ने एक ऐसी गलती की, जिसके लिए इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने इयोन मोर्गन की कप्तानी वाली इंग्लैंड टीम पर दबाव डाला है। इस मैच में इंग्लैंड की टीम को 2 रन से रोमांचक जीत मिली थी।

शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए पहले टी 20 मैच के लिए इंग्लैंड की टीम के खिलाड़ियों पर धीमी गति की वजह से मैच फीस का 20 प्रतिशत बोझ लगाया गया है। आईसीसी ने दूसरे मैच से ठीक पहले इस बात का ऐलान किया है कि इंग्लैंड पर जुर्मना लगाया गया है। इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया टी 20 मैच में आईसीसी के मैच रेफरी क्रिस्टियन इंजन ने इंग्लैंड की टीम को तय समय में एक ओवर कम फेंकने के कारण यह दबाव डाला है।

इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया

आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 के मुताबिक, ओवर रेट्रो के अपराध में खिलाड़ियों पर प्रत्येक ओवर के लिहाज से उनकी मैच फीस का 20 प्रतिशत हिस्सा लगाया जाता है। टीम के कप्तान इयोन मोर्गन इसके दोषी पाए गए और उन्होंने अपनी सजा को मंजूर किया। ऐसे में आईसीसी इस मामले में अब कोई आधिकारिक सुनवाई नहीं करेगा। सजा कबूलने पर आईसीसी को ट्रायल की जरूरत नहीं पड़ती।

मैदानी अंपायर मार्टिन सैगगर्स और एलेक्स व्हार्फ के अलावा तीसरे अंपयार डेविड मिलिंस और चौथे अंपायर माइक बर्नीस ने इंग्लैंड की टीम पर स्लो ओवर रेट के आरोप लगाए थे। अक्सर ऐसा होता है जब मैच हाई प्रेशर हो जाता है और मुकाबला आखिरी गेंद तक चलता है तो कई बार तय सीमा के अंदर 20 ओवर नहीं फेंके जाते हैं। यही कारण है कि आईसीसी टीम पर तुमसे लगाती है। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा मुकाबला रविवार को खेला गया।

यह भी पढ़ें: – BCCI ने किया IPL 2020 के फुल शेड्यूल का ऐलान, देखें मैचों की पूरी लिस्ट

गेंद पर सैनिटाइजर लगाने के लिए इंग्लैंड में एक गेंदबाज को किया गया सस्पेंड

पोस्ट इंग्लैंड ने 2 रन से जीता मैच रोमांचक था, अब ICC ने ठोक दिया था पहले दिखाई दिया नवीनतम हिंदी समाचार, हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़, हिंदी समचार – टिमेशिंदी

Source link