होंडा एक्टिवा 6G को टक्कर देगा Hero Maestro Edge 110! कंपनी ने लिस्ट किया

टी-व्हीलर अटैचमेंट कंपनी हरो मोटोकॉर्प बीएस 6 हीरो मेस्ट्रो एज 110 लॉन्च करने वाली है। कंपनी ने इसे अपनी वेबसाइट पर लिस्ट किया है। हालांकि इसके डिजाइन में कुछ खास बदलाव नहीं हुए हैं। लेकिन इसे बोल्ड दिखाने के लिए नए ग्राफिक्स जरूर दिखे।

हीरो मैस्ट्रो एज 110 के बॉडी ग्राफिक्स में एम एप्रन और बॉडी पैनल जोड़े गए हैं। यह स्कूटर 6 कलर ऑप्शंस मिडनाइट ब्लू, गेम्स ब्लेजिंग रेड, सील सिल्वर, पैंथर ब्लैक, पर्ल फैडलेस व्हाइट और टेक्नो ब्लू में अवेलेबल है। जो स्कूटर को पहले से ज्यादा आकर्षक बनाते हैं।

बात करें स्कूटर के फीचर्स की तो 112 किलोग्राम वजनी स्कूटर में डायमंड कट एलॉय व्हील, एलआईडी तेल-लैंप, साइड स्टैंड इंडिकेटर, इंटीग्रेटेड ब्रेकिंग सिस्टम, हैलोजन हेडलाइट सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट, सर्विस रिमाइंडर, एक्सटर्नल फ्यूल फिलिंग, मोबाइल चार्जिंग पोर्ट, बूट लाइट और कांबिनेशन लॉक दिया गया है। साथ ही टेलीस्कोपिक लिमिटेड फोकर्स और स्प्रिंग लोडेड डैंपर के साथ स्विंग टाइप भी मिलता है।

अगर स्कूटर के इंजन विकल्प की बात करें तो स्कूटर में बीएस 6 कंप्लांट 110.9 सीसी का फ्यूल इंजेक्शन सिस्टम वाला सिंघल सिलेंडर युक्त इंजन है। जो 7500 आरपीएम पर 8 बीएचपी की पावर और 5500 आरपीएम पर 8.75 मिलियन का पीक टॉर्क बनता है। पुराने मॉडल की तुलना में नए मॉडल बेहतर माइलेज देता है। हालांकि कंपनी ने यह स्पष्ट नहीं किया है कि इसके माइलेज को कितने प्रतिशत तक बढ़ाया जा सकता है।

वहीं, स्कूटर की कीमत की बात करे तो वर्तमान में इसकी अंजाजा लगाना मुश्किल है क्योंकि कंपनी ने इस संबंध में कोई खुलासा नहीं किया है और न ही प्रत्यक्ष जानकारों ने इस संबंध में कोई भी अंदेशा जारी किया है। हालांकि यह उम्मीद जताई जा रही है कि भारत में लॉन्च होने पर यह स्कूटर बी 4 मॉडल से महंगा 6000 ज्यादा महंगा होगा। यदि आप स्कूटर को खरीदने के इच्छुक हो या इसके टेस्ट राइड चाहते हो तो आप कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इसके लिए आवेदन कर सकते हैं।

Source link