Jeep Wagoneer को जल्द ही लॉन्च किया जाएगा, यह SUV 29 साल बाद वापस आ रही है | SUV: लग्जरी एसयूवी जीप वैगोनर जल्द होगी लॉन्च, 29 साल बाद हो रही है ये एसयूवीवी की वापसी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अमेरिकन SUV (स्पोर्ट यूटिलिटी व्हीकल) मेकर कंपनी जीप जीप जल्द ही एक लग्जरी एसयूवी को लॉन्च करने वाली है। कंपनी ने हाल ही में इस कार का कॉन्सेप्ट वर्जन पेश किया है जो प्रॉडक्शन रेडी है। यह एसयूवी में वागोनेर (वैगनीयर) है, जिसे कंपनी ने 1991 में बंद कर दिया था। एसयूवी नेवी गियरबॉक्स के साथ आने वाली यह पहली 4WD SUV थी। यहां बता दें कि 1962 में लॉन्च हुआ यह एसयूवी 29 साल बाद वापिस करने वाला है।

कंपनी ने इस लग्जरी एसयूवी के नए मॉडल पर काम शुरू कर दिया है। यह एसयूवी का प्रोडक्शन जल्द ही शुरू होगा। अगले साल से इसकी बिक्री शुरू हो जाएगी। इसमें कई सारे नए फीचर्स देखने को मिलेंगे। आइए जानते हैं इस एसयूवी के बारे में …

टाटा हैरियर का नया वेरिएंट लॉन्च, सनरूफ के साथ मिलेंगे ये फीचर्स

एक्सटीरियर
Jeep Wagoneer को मिशिगन के FCA वैरेन प्लांट में मैन्युफैक्चर किया जाएगा। नई जेनरेशन के तहत कई बदलाव देखने को मिलेंगे। यह एसयूवी में फंक्शनल एलईडी प्रॉजेक्टर हेडलैंप्स देखने को मिल सकता है। इसमें नई ग्रिल देखने को मिलेगी, जो पूरी तरह से क्रोम लुक के साथ मिलती है। वहाँ इसके पीछे में वागोनेर ब्रैंडिंग दृष्टिकोण आता है। खास बात य ह कि इसमें 24 इंच मल्टिस्पोक वील्ज दिए गए हैं।

इंटीरियर
बात करें इंटीरियर की तो इसमें नई टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है। इसमें कई शानदार फीचर्स दिए गए हैं। एसयूवी में 7 इन्फोटेंमेंट स्क्रीन दी गई हैं। इसके अलावा इसमें 12.3 इंच की ड्राइवर डिस्प्ले, 12.1 इंच टचडी डिस्प्ले सेंट्रल कैन पर दिया गया है। यही नहीं एसयूवी में 10.25 इंच के 2 डिस्प्ले और दिए गए हैं, वहीं रियर में भी 3 डिजिटल स्क्रीन दिए गए हैं। इस एसयूवी में 23 स्पीकर और 24 सेल एम्पलीफायर के साथ मैकिंटोश अड सिस्टम दिया गया है।

रोल्स-रॉयस घोस्ट का सेकेंड जेनरेशन मॉडल हुआ लॉन्च

इंजन और पावर
इंजन के बारे में वर्तमान में कोई जानकारी सामने नहीं आई है। यह एसयूवी थ्री और फोर व्हील ड्राइविंग सिस्टम, इंटीग्रेंडेंट सीएनसी और रियर सस्पेंशन और जीपी के क्वड्रा-लिफ्ट एयर सस्पेंशन के विकल्प के साथ आएगी।



Source link