आंध्र प्रदेश व्यापार रैंकिंग 2019 करने में आसानी से शीर्ष स्थान रखता है

उद्योग और आंतरिक व्यापार को बढ़ावा देने के लिए विभाग द्वारा तैयार की गई रैंकिंग में उत्तर प्रदेश और तेलंगाना क्रमशः दूसरे और तीसरे स्थान पर थे

नई दिल्ली: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा शनिवार को जारी एक रिपोर्ट के अनुसार, व्यापार सुधार कार्य योजना (BRAP) के कार्यान्वयन के आधार पर आंध्र प्रदेश ने राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों (UTs) की रैंकिंग में शीर्ष स्थान को बरकरार रखा है।

उद्योग और आंतरिक व्यापार संवर्धन विभाग (DPIIT) द्वारा तैयार किए गए 2019 के लिए व्यापार करने में आसानी में उत्तर प्रदेश और तेलंगाना को क्रमशः दूसरे और तीसरे स्थान पर रखा गया।

रिपोर्ट जारी करते हुए, सीतारमण ने कहा कि रैंकिंग राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों को व्यापार करने के लिए बेहतर स्थान बनाती है।

DPIIT BRAP के तहत सभी राज्यों / केंद्र शासित प्रदेशों के लिए अभ्यास आयोजित करता है। मापदंडों में निर्माण परमिट, श्रम विनियमन, पर्यावरण पंजीकरण, सूचना तक पहुंच, भूमि की उपलब्धता और एकल-खिड़की प्रणाली जैसे क्षेत्र शामिल हैं।

जुलाई 2018 में जारी अंतिम रैंकिंग में, आंध्र प्रदेश ने शीर्ष स्थान प्राप्त किया था, इसके बाद तेलंगाना और हरियाणा का स्थान था।

ऑनलाइन पर नवीनतम और आगामी तकनीकी गैजेट ढूंढें टेक 2 गैजेट्स। प्रौद्योगिकी समाचार, गैजेट समीक्षा और रेटिंग प्राप्त करें। लैपटॉप, टैबलेट और मोबाइल विनिर्देशों, सुविधाओं, कीमतों, तुलना सहित लोकप्रिय गैजेट।

Source link