चेन्नई सुपर किंग्स को हरभजन सिंह की कमी खलेगी

आईपीएल 2020: भारतीय प्रीमियर लीग (आईपीएल) के इतिहास की सबसे सफल टीम खिताब के मामले में मुंबई इंडियंस है, लेकिन ओवरऑल प्रदर्शन की बात करें तो इसमें चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) बाजी मारती है, जिन्होंने 3 खिताब जीते हैं। चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल के दौरान काफी चर्चा में रहता है, क्योंकि इसके कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (एमएस धोनी) हैं। आईपीएल 2020 से पहले भी सीएसके जमकर सुर्खियों में हैं। हालांकि, इस बार एमएसके मुश्किल में भी सबसे ज्यादा है।

दरअसल, संयुक्त अरब अमीरात यानी यूएई में होने वाले आईपीएल के लिए टीम दुबई पहुंची थी। यहां चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ियों के दो को विभाजित 19 टेस्ट हुए थे, जिसमें सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आई थी, लेकिन तीसरे टेस्ट में 2 खिलाड़ियों सहित सीएसके के 13 सदस्य कोरोनावायरस से स्वास्थ्य निकले थे। इसके बाद दुनिया भर में आईपीएल से ज्यादा सीएसके सुर्खियों में आ गई। इसके बाद टीम को एक बड़ा झटका लगा।

कोरोनावायरस से जूझते समय चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाज सुरेश रैना (सुरेश रैना) ने आईपीएल 2020 (आईपीएल 2020) नहीं खेलने का फैसला किया और वे भारत लौट आए। ड्रिल धोनी की कप्तानी वाली टीम के लिए ये बड़ा झटका था। इसके बाद टीम के लिए एक खुशखबरी भी II कि टीम के सभी खिलाड़ी और सपॉर्ट स्टाफ के सदस्य कोरोना टेस्ट में नेगेटिव आए हैं और टीम शुक्रवार 4 सितंबर की शाम को प्रशिक्षण पर लौट सकती है, लेकिन इस बीच एक और झटका टीम को लगा।

इस बार भारतीय टीम के ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह (हरभजन सिंह) ने चेन्नई सुपर किंग्स को बड़ा झटका दिया। जी हां, रैना के बाद हरभजन सिंह ने भी इस बार आईपीएल 2020 में नहीं खेलने का फैसला किया है। निजी कारणों का हवाला देते हुए हरभजन सिंह ने आईपीएल 2020 से अपना नाम वापस ले लिया है। सुरेश रैना तो फिर यूएई पहुंच गए थे, लेकिन हरभजन सिंह ने भारत में ही रहकर सीएसके से इस साल के आईपीएल के लिए नाता तोड़ लिया है।

दरअसल, जब चेन्नई में टीम का प्रशिक्षण कैंप यूएई रवाना होने से पहले आयोजित हुआ था तो उस समय हरभजन सिंह (हरभजन सिंह) कैंप में शामिल होने नहीं पहुंचे थे। यहां तक ​​कि जब टीम यूएई के लिए रवाना हो रही थी तो उन्होंने सीएसके को बताया कि उनकी मां बीमार हैं। इसलिए उन्हें अभी तक समय देना चाहिए और वे सितंबर के पहले सप्ताह तक यूएई पहुंच जाएंगे, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। माँ की देखभाल और उनका इलाज करने की वजह से भज्जी IPL नहीं खेलेंगे।

बता दें कि हरभजन सिंह (हरभजन सिंह) आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले तीसरे गेंदबाज हैं। आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लसिथ मलिंगा (170) और अमित मिश्रा (157) ने अपने नाम किए हैं, जबकि हरभजन सिंह ने 160 मैचों में 150 विकेट चटकाए हैं। हरभजन सिंह ने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए साल 2018 और 2019 का सीजन खेला है, जिसमें एक बार टीम चैंपियन बनी है तो वहीं दूसरी बार टीम को फाइनल में मुंबई इंडियंस ने 1 रन से लैपटॉप दिया था।

Source link