आईपीएल 2020 का पूरा कार्यक्रम आज बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली की पुष्टि करेगा

आईपीएल 2020 शेड्यूल: भारतीय क्रिकेट फैंस को जिस पल का इतंजार काफी समय से है, वह आज का इंतजार कर रहा है यानी शुक्रवार 4 सितंबर को खत्म होने वाला है। जी हां, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी BCCI ने इस बात का ऐलान कर दिया है कि भारतीय प्रीमियर लीग यानी IPL के 13 वें सीजन का पूरा शेड्यूल आज (IPL 2020 शिड्यूल) जारी कर दिया है। इस बात की जानकारी खुद बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली (सौरव गांगुली) ने दी है और कहा है कि अब शेड्यूल के लिए ज्यादा इंतजार नहीं करना होगा।

आईपीएल 2020 का पूरा शेड्यूल (आईपीएल 2020 शेड्यूल) शुक्रवार को जारी किया जाएगा। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (सौरव गांगुली) ने आईपीएल के शेड्यूल के बारे में जानकारी देते हुए गुरुवार को कहा, “हम समझते हैं शेड्यूल जारी करने में देरी हो रही है। यह अंतिम रूप के करीब है और शुक्रवार को इसे जारी कर दिया जाएगा।]बता दें कि आईपीएल के फ्रेंचाइजियों ने भी सवाल उठाए थे कि आखिर वे कब तक आईपीएल के शेड्यूल का इंतजार करें, क्योंकि उनके आगे की तैयारियां होनी चाहिए।

आईपीएल 2020 का पूरा कार्यक्रम आज बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली की पुष्टि करेगा

ऐसी उम्मीद की जा रही है कि आईपीएल 2020 का पहला मैच 19 सितंबर को अबू धाबी में चेन्नई सुपर किंग्स और मौजूदा विजेता मुंबई इंडियंस के बीच खेला जा सकता है, लेकिन इसमें बदलाव भी हो सकता है, क्योंकि चेन्नई सुपर किंग्स के दो खिलाड़ी – 13 सदस्य कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए थे, जो अगले सप्ताह तक क्वारंटीन में रहने वाले हैं। ऐसे में बीसीसीआई मुंबई इंडियंस का आगाज मैच 2018 के आईपीएल की उप विजेता सनराइजर्स हैदराबाद से करा सकती है।

उधर, बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुणम्पल ने हाल ही में एक न्यूज एजेंसी से बात करते हुए कहा था कि भारतीय प्रीमियर लीग के 13 वें (आईपीएल 2020) सीजन की शुरुआत अपने तय समय पर होगी। चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के 13 सदस्य को विभाजित -19 पॉजिटिव निकले थे, जिसके बाद लीग के आयोजन पर सवाल खड़े हो रहे थे और ऐसे अटकलें लगाई जा रही थी की यूएई में कोविड की स्थिति देखने के बाद कैंसिल किया जा सकता है, लेकिन बीसीसीआई के अधिकारी ने इसको खारिज कर दिया था।

आईपीएल 2020 का पूरा कार्यक्रम आज बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली की पुष्टि करेगा

आपको बता दें, भारतीय प्रीमियर लीग (IPL 2020) का आयोजन पहले मार्च से मई तक भारत में होना चाहिए था, लेकिन उसी दौरान कोरोनावायरस की एंट्री दुनिया भर में हो गई। भारत में कुछ मामले सामने आए थे। ऐसे में बीसीसीआई ने आईपीएल को स्थगित कर दिया था, लेकिन भारी भरकम पार्किंगकास्टिंग समझौते और अन्य अनुबंधों की वजह से बीसीसीआई को आईपीएल का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात यानी यूएई में करना पड़ा है, जो 19 सितंबर से 10 नवंबर (आईपीएल 2020 अनुसूची) तक है। खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें: – बड़ा खुलासा: खो गया है सुशांत सिंह राजपूत के कमरे की चाबी, वकील बोले- यह सीरियस बात है …

Source link