किआ सेल्टोस रिकॉर्ड, 6 महीने में सबसे ज्यादा बिकने वाली कॉम्पैक्ट SUV | रिपोर्ट: किआ सेल्टोस ने रिकॉर्ड बनाया, 6 महीने में सबसे ज्यादा बिकने वाली कॉम्पैक्ट एसयूवी बनी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दक्षिण कोरिया की कार निर्माता कंपनी किआ मोटर्स (किआ मोटर्स) ने बीते साल कॉम्पैक्ट एसयूवी सेल्टोस (सेल्टॉस) के साथ भारतीय बाजार में एंट्री की थी। इस एसयूवी ने अपना दमदार प्रदर्शन करते हुए अगस्त में 10,845 बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया है। सेल्टोस की बिक्री में 28 प्रति की ग्रोथ दर्ज की गई है, जो कि इस साल फरवरी के बाद से किसी भी कॉम्पैक्ट एसयूवी की सबसे ज्यादा बिक्री है।

यहां बता दें कि किआ मोटर्स ने अब तक सेल्टोस के करीब 98,000 और 3,600 से ज्यादा लग्जरी मल्टी पर्पज वीकल (एमपीवी) कार्निवल बेची हैं। देखा जाए तो यह आंकड़ा 1 लाख के करीब पहुंच गया है वह भी सिर्फ 11 महीने में।

किआ सोनट 18 सितंबर को भारत में लॉन्च होगा, ग्राहकों का मिल शानदार रीस्पोन्स होगा

नए अपडेट मिले
मालूम हो कि जून 2020 में किआ सेल्टोस को 10 नए फीचर्स के साथ अपडेट किया गया है। इन नए अपडेट्स में इमर्जेंसी स्टॉप सिग्नल, स्मार्ट-की-रिमोट इंजन ऑफ, सीएनसी और रियर यूएसबी चार्जिंग स्लॉट्स शामिल हैं। सेल्टोस में ऐ वॉइसैंड सिस्टम अब नया 'हैलो किआ' वेक अपैंड के साथ आया है। इसमें UVO कनेक्टेड कार सिस्टम अब स्मार्ट वॉच ऐप को सपोर्ट करता है और एयर प्यूरीफायर को कंट्रोल करता है।

कीमत
इसके अलावा कंपनी ने इस एसयूवी के जीटीके और जीटीएक्स डीसीटी वेरिएंट्स को मॉडल लाइन-अप से हटा दिया है। वर्तमान में यह एसयूवी का पेट्रोल वेरियंट 9.89 लाख से 17.29 लाख रुपए की एक्स-शोरूम कीमत में उपलब्ध है। वहीं, इसका डीजल मॉडल 10.34 लाख से 17.34 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत में आता है।

Tata Nexon का XM (S) वेरिएंट भारत में लॉन्च, कम कीमत में मिलेंगे प्रीमियम फीचर्स

मौजूदा समय में दो वाहन
यहां बता दें कि वर्तमान में किआ मोटर्स की भारतीय बाजार में सेल्टॉस के अलावा कॉर्निवाल कार मौजूद है। वहीं कंपनी जल्द ही भारतीय बाजार में न्यू इंस्टॉम्पैक्ट एसयूवी सोनीट (सॉनेट) लॉन्च करने जा रही है। जिसकी प्री बुकिंग शुरू हो चुकी है और इसे लॉन्च से पहले ही शानदार रीस्पॉन्स मिला है। कंपनी के अनुसार अब तक इस एसयूयूवी की 10,000 से भी अधिक यूनिट्स बुक हो चुकी हैं। यह एसयूवी को 18 सितंबर को लॉन्च किया जाएगा।



Source link