दिल्ली में फिर से बेकाबू हो रहा है कोरोना? पिछले 24 घंटे में 2737 नए मामले सामने आये

नई दिल्ली। कोरोनावायरस संक्रमण का एक बार फिर से राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली को अपने चपेट में लेता दिख रहा है। पिछले 24 घंटे में देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना के 2737 नए मामले सामने (कोरोना केस इन दिल्ली) आया है जिसके बाद मजबूतीओं की संख्या 1,82,306 हो गई है। जून महीने के आखिरी दिनों के बाद यह पहला मौका है जब राजधानी में अस्थिरों की संख्या में इतनी वृद्धि देखी गई है। इसके साथ ही इस बात को लेकर भी चर्चा शुरू हो गई है कि क्या खबर के राह पर निकल पड़े दिल्ली पर एक बार फिर कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है।

वहीं, राष्ट्रीय राजधानी में पिछले 24 घंटे में 19 मरीजों की मौत भी हुई है। इसके साथ ही दिल्ली में इस जानलेवा वायरस के चपेट में आने से मरने वाले लोगो का आंकड़ा (दिल्ली में कोरोना केस) 4500 हो गया है। हालाँकि राहत की बात ये है कि पिछले 24 घंटे में 1528 लोग ठीक भी हुए हैं। जिन्हें अब तक कुल 1,60,114 लोग ठीक हो चुके हैं।

गुजरते वक़्त के साथ देश सहित दिल्ली में भी कोरोनावायरस टेस्टिंग की तादाद बड़े पैमाने पर बढ़ी है। दिल्ली में पहली बार 1 दिन में 30,000 से ज्यादा टेस्ट हुए। पिछले 24 घंटे में यहां 32,834 टेस्ट हुए। वहीं, अगर दिल्ली में कोरोना ट्रांस पास की बात करें तो यह 8.33 प्रति है जबकि रिकवरी रेट 87.82 प्रति है। यानी 100 विभिन्न रोगियों में से यहां तक ​​हरिबन 88 मरीज इलाज के बाद ठीक हो रहे हैं। ये दिल्ली वालों के लिए राहत भरी खबर है।

वहीं, अगर देश में कोरोनावायरस संक्रमण की स्थिति की बात करें तो पिछले 24 घंटे में देशभर में भी कोरोनावायरस के रिकॉर्ड तोड़ 83,883 नए मामले आये हैं। यह एक दिन में आया कोरोना मामलों के अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है। इसके साथ ही देश भर में कुलिटेन्स का आंकड़ा 38 लाख के पार चला गया है। हालांकि देश के अलग-अलग हिस्सों से दिनोंदिन रोजाना आने वाले नए मामले में वृद्धि का एक बड़ा कारण टेस्ट के नंबर में इजाफा भी है। सरकार का तर्क है कि बड़े पैमाने पर टेस्ट करने से संक्रमण के प्रसार को जल्दी रोकने में कामयाबी मिल सकती है।

Source link