फोल्डेबल फोन गैलेक्सी जेड फोल्ड 2 हुआ लॉन्च, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन

दक्षिण कोरियाई स्मार्टफोन निर्माता कंपनी सैमसंग ने आधिकारिक तौर पर नए फोल्डेबल फोन सैमसंग गैलेक्सी जेड फोल्ड 2 को लॉन्च कर दिया है। ये नया फोल्डेबल फोन पिछले साल के चैच हुई गैलेक्सी फोल्ड सीरीज का तीसरा फोन है। फोन अमेरिका में 18 सितंबर से खरीदने के लिए उपलब्ध होगा।

सैमसंग ने अपना पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन गैलेक्सी फोल्ड पिछले साल सितंबर में लॉन्च किया था। इसके बाद कंपनी ने फरवरी में सैन फ्रांसिस्को में अपने एक इवेंट में गैलेक्सी जेड फ्लिप को पेश किया था। ये दोनों फोन भारत में खरीदनें के लिए उपलब्ध है और उम्मीद कर रहे हैं कि सैमसंग देश में नए लॉन्च किए गए गैलेक्सी जेड फोल्ड 2 को जल्द ही लॉन्च किया जाएगा।

सैमसंग गैलेक्सी जेड फोल्ड 2: कीमत और उपलब्धता

भारत में फोन के मूल्य और सेल डीटेल कार्ड के बारे में अभी तक कंपनी ने कोई घोषणा नहीं की है। हालांकि, अमेरिका में
बेस वेरिएंट की कीमत 1,999 डॉलर यानी लगभग 1,48,300 रुपये है। सैमसंग का ये फोल्डेबल फोन चार कलर ऑप्शन में उपलब्ध है: मेटालिक सिल्वर, मेटालिक रेड, मेटालिक ब्लू और मेटालिक गोल्ड। फोन को अमेरिका और दक्षिण कोरिया सहित 40 देशों में बेचा जाएगा। 1 सितंबर से चुनिंदा मार्केट्स में इसकी प्री-बुकिंग शुरू हो चुकी है।

सैमसंग गैलेक्सी जेड फोल्ड 2: स्पेसिफिकेशन

सैमसंग गैलेक्सी जेड फोल्ड 2 में दो डिस्प्ले है। बाहरी शेल पर एक 6.2-इंच HD + इन्फिनिटी-ओ सुपर AMOLED डिस्प्ले है और दूसरा जो अंदर की तरफ है, इसमें 7.6-इंच QXGA + डायनामिक AMOLED लचीला ग्लास डिस्प्ले है। दोनों डिस्प्ले अपने पुराने फोन सीरीज़ फोल्ड के 4.6 इंच और 7.3 इंच के डिस्प्ले से बड़े हैं।

डिवाइस में 7nm आधारित ऑक्टा-कोर प्रोसेसर है। कंपनी ने प्रोसेसर के नाम का खुलासा नहीं किया है, हालांकि, यह कहा जा रहा है कि डिवाइस में क्वालकॉम वेब्रैगन 865 प्रोसेसर है। फोन 12GB रैम और 256GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है।
कैमरों की बात करें तो सैमसंग गैलेक्सी जेड फोल्ड 2 में कुल पांच कैमरा सेंसर हैं। फोन के बाहरी तरफ तीन कैमरे हैं: 12MP अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस, 12 एमपी वाइडस्क्रीन एंगल लेंस और 12 एमपी टेलीफोटो। सेल्फी और विडियो कॉलिंग के लिए फोन के एमईसी में 10 एमपी का कैमरा दिया गया है। फोन में ऑटो अपिमाइजेशन, बिक्सबी विजन, ग्रुप सेल्फी, एचडीआर 10 + वीडियो, लाइव फोकस और पैनोरमा मोड जैसे फीचर शामिल है।

सैमसंग गैलेक्सी जेड फोल्ड 2 गूगल के सबसे नए एंड्रॉइड 10 ऑपरेटिंग सिस्टम वन यूआई 2.5 पर चलता है। फास्ट चार्जिंग के लिए 4,500mAh की बैटरी दी गई है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में 5G, 4G LTE, Y-Fi 6, बनलूटूथ v5.0, GPS / A-GPS, UWB (अल्ट्रा वाइड बैंड) और USB टाइप- C पोर्ट जैसे फीचर दिए गए हैं। फोन को फोन के साइड में दिया गया है।

Source link