पहली फिल्म के लिए मिले दो फिल्मफेयर, सलमान से लड़ाई ने डूबा दिया करियर

विवेक ओबेरॉय जन्मदिन: बॉलीवुड एक्टर विवेक ओबरॉय 3 सितंबर को अपना 44 वां जन्मदिन मना रहे हैं। विवेक 70-80 के दशक जाने-माने एक्टर सुरेश ओबरॉय और यशोद्धरा ओबरॉय के बेटे हैं। एक्टर के पिता पंजाबी है, वहीं उनकी मां तमिलियन है।

न्यूयॉर्क विश्वविद्यालय से एक्टिंग में। एम.एस.

विवेक ओबरॉय (विवेक ओबेरॉय) ने अपनी कॉलेज की पढ़ाई वंशू कॉलेज अजमेर और मीठीबाई कॉलेज मुंबई से की थी। लंदन में एक एक्टिंग वर्कशॉप के दौरान न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी के डायरेक्टर की नजर उन पढ़ी। जिसके बाद उन्होंने उन्हें अपने कॉलेज के लिए अप्रोच किया। न्यूयॉर्क विश्वविद्यालय से विवेक ने एक्टिंग में मास्टर्स पूरी की।

पहली ही फिल्म के लिए मिले 2 फिल्मफेयर

विवेक ओबेरॉय का जन्मदिन

एक्टर ने अपने करियर की शुरुआत रामगोपाल वर्मा (राम गोपाल वर्मा) की फिल्म कंपनी से 2002 में की थी। फिल्म कंपनी में विवेक ओबरॉय (विवेक ओबेरॉय जन्मदिन) के अलावा साउथ के फेमस एक्टर मोहनलाल, अजय देवगन और मनीषा कोइराला अहम रोल में थे। खास बात ये है कि इस फिल्म के लिए उन्हें दो फिल्मफेयर अवॉर्ड मिले थे।

वर्ष 2002 में ही फिल्म सत्या में लाजवाब एक्टिंग के लिए उन्हें फिल्मफेयर में बस्ट एक्टर की शूटिंग में नोमिनेट किया गया था। उनकी ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर भी सुपरहिट थी।

इसके बाद उन्होंने मिस्त्री, युवा और ओमकारा में काम किया, जो भी सुपरहिट फिल्में थी। ओमकारा में केसुबेक्टर में उन्हें बहुत पसंद किया गया था। फेमस कवि और राइटर गुलजार ने उनकी एक्टिंग को बहुत तारीफ की थी।

संजय दत्त से पहले विवेक को प्रस्ताव हुआ था मुन्नाभाई

एक इंटरव्यू में विवेक ओबरॉय (विवेक ओबेरॉय) ने बताया था कि साल 2003 में उन्हें राजकुमार हिरानी ने फिल्म मुन्नाभाई ऑफर की थी, लेकिन डेट ना होने की वजह से वो इस फिल्म को नहीं कर पाए थे। करियर के शुरुआती दौर में ही विवेक को कामयाबी मिलने लगी थी, लेकिन सलमान खान के साथ हुई कोन्ट्रवर्सी ने उनके करियर को डूबा दिया।

ऐश्वर्या से अफेयर ने दी विवेक की जिंदगी बदल दी

स्टारडम की चका-चौंध में अक्सर एक्टर्स गलती कर जाते हैं, ऐसा ही कुछ विवेक ओबरॉय से भी हो गया था। जब वो कामयाबी की सीढ़ियां चढ़ रहे थे, उस दौरान उन्हें अपनी-एक्ट्रेस ऐश्वर्या से प्यार हो गया था। उस समय ऐश्वर्या और सलमान का रिश्ता टूटने की कगार पर था। सलमान अक्सर सेट पर आकर हंगामा किया करते थे, जिसे ऐश काफी परेशान हो चुकी थी, इसी दौरान विवेक ने उनकी जिंदगी में एंट्री की। दोनों के बीच निकटता बढ़ने लगी थी। वहीं इस बात की खबर सलमान तक भी पहुंच ही गई।

सलमान ने 41 कॉल किए, दी जान से मारने की धमकी

एक दिन विवेक ओबरॉय (विवेक ओबेरॉय) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मीडिया को बताया कि सलमान ने उन्हें 41 कॉल किए, और जान से मारने की धमकी दी। उस दिन मीडिया के सामने विवेक ने सलमान के बारे में बहुत कुछ कहा। जिन्होंने उन्हें सलमान का दुश्मन बना दिया। थोड़े समय बाद ऐश ने विवेक से ब्रेकअप कर लिया और अपनी ज़िंदगी में आगे बढ़ गई, लेकिन विवेक को सलमान खान के झूठ का शिकार होना पड़ा।

जहां पहले विवेक ओबरॉय (विवेक ओबेरॉय) के पास फिल्मों की कमी नहीं थी, वहीं अब उन्हें काम मिलना बंद होने लगा। अगर रोल मिलते हैं तो वो साइड रोल होते थे। यही नहीं जो फिल्में उन्हें मिलीं, वे अच्छी तरह से होने के बावजूद फ्लॉप हुईं।

कर्नाटक के मंत्री की बेटी से की शादी, साउथ सिनेमा का किया रुख

वर्ष 2010 में विवेक ने कर्नाटक के मंत्री जीवराज अल्वा की बेटी प्रियंका अल्वा से शादी की। अपने करियर को उठाने के लिए विवेक ने टीवी और दक्षिण सिनेमा का भी रुख किया। वह कई तमिल तेलुगु फिल्मों में नजर आ चुके हैं। यही नहीं 2019 में उन्होंने मोहनलाल की एक्शन थ्रिलर फिल्म लुसीफर से मलायलम सिनेमा में भी डेब्यू किया। वहीं उनकी पिछली बॉलीवुड फिल्म की बात करें तो वे पीएम नरेंद्र मोदी थे।

बता दें विवेक ओबरॉय (विवेक ओबेरॉय) अब एक प्रोड्यूसर भी बन गए हैं। वे जल्द ही अपने प्रोड्क्शन हाउस में बन रही श्रृंखला रोजी लेकर आ रहे हैं, जिसमें टीवी एक्ट्रेस श्वेता तिवारी की बेटी पलक नजर आने वाली है।

Source link