business

उत्तर प्रदेश में कोरोना के 5716 नए मामले सामने आए, सक्रिय मामलों की संख्या 56 हजार के पार

उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस केस: उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले रोजाना बढ़ते ही जा रहे हैं। प्रदेश में हर दिन 5 हजार से अधिक नए प्रकरण सामने आ रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के द्वारा जारी कि गई हालिया आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य में कोरोनावायरस संक्रमण (यूपी में कोरोना वायरस के मामले) के कुल 5716 नए मामले सामने आए हैं। सक्रिय मामलों की संख्या भी अब बढ़कर 56,000 के पार चली गई है।

प्रदेश के अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने आंकड़े जारी करते हुए बताया कि राज्य में बीते 24 घंटे में कुल 5716 लोगों में कोरोनावायरस (यूपी में कोरोना वायरस के मामले) की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही प्रदेश में कोरोनाटे रोगियों के कुल संख्या 2 लाख 41 हजार 439 हो गई है। अपर मुख्य सचिव ने बताया कि प्रदेश में कोरोनावायरस संक्रमण की पहली स्थिति 2 मार्च को सामने आई थी और 2 सितंबर यानी आज तक इस खतरनाक वायरस (कोरोना वायरस) की चपेट में आकर कुल 3 हजार 616 लोगों की जान चली गई है।

प्रदेश के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन (अमित मोहन प्रसाद) ने बताया कि राज्य में सामने आए कुलजल रोगियों में से अब तक कुल 1 लाख 81 हजार 364 मरीज पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं या फिर अपने घर लौट चुके हैं। प्रदेश में वर्तमान में कोरोनावायरस के कुल 56 हजार 459 सक्रिय केस (यूपी में कोरोना वायरस सक्रिय मामले) हैं, जिनके राज्य के अलग-अलग अस्पतालों में उपचार किया जा रहा है। राज्य के कुल सक्रिय मामलों में से 28 हजार 608 लोगों का होम आइसोलेशन (होम अलगाव) में इलाज किया जा रहा है। बता दें कि प्रदेश में अब तक कुल 1 लाख 8 हजार 56 लोगों ने होम आइसोलेशन में रहकर इलाज कराने का विकल्प चुना है।

प्रदेश में अब तक 59 लाख से अधिक कोरोना सैंपलों की जांच-

प्रदेश के अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने आगे बताया कि बीते मंगलवार को राज्य में 1.36 लाख से अधिक कोरोना सैंपलों (कोरोना वायरस के नमूने) की जांच की गई। प्रदेश में अब तक कुल 59 लाख 13 हजार 585 कोरोना सैंपलों की जांच की जा चुकी है।

Source link

Leave a Reply