business

एक कॉल और फिर मुंबई पुलिस से उपयोगकर्ताट हुई दिशा सालियन केस की फ़ाइल

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (सुशांत सिंह राजपूत) की मौत को लेकर कई सवाल उठ रहे हैं। सभी उनकी मौत की वजह जानना चाहते हैं। मुंबई पुलिस सुशांत केस (सुशांत सिंह) की जाँच कर रही है। इस केस में एक नया मोड़ तब आया जब सुशांत के पिता केके सिंह (केके सिंह) ने सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती (रिया चक्रवर्ती) के ख़िलाफ़ पटना में एफआईआर दर्ज करवाई। इसके बाद से ही पटना पुलिस इस केस की जाँच के लिए मुंबई पहुंचकर पूरे केस की विस्तार से जाँच कर रही है। बिहार पुलिस के मुंबई आने के बाद से ही यह कहा जा रहा था कि मुंबई पुलिस सुशांत केस की जाँच में बिहार पुलिस का सहयोग नहीं कर रही है।) इसी को लेकर एक और बड़ी बात सामने आयी है। जिन्होंने सुशांत की मौत के मामले को और भी उलझा दिया है।

दरअसल बिहार पुलिस सुशांत केस (सुशांत सिंह केस) की हर पहलू से जाँच कर रही है। इसी को लेकर शनिवार को बिहार पुलिस मुंबई पुलिस से पास से सुशांत की मैनेजर दिशा सालियन (दिशा सलियन) के केस के बारे में जानकारी लेने गयी। लेकिन वहां जाकर पता चला कि मुंबई पुलिस से दिशा केस से जुड़ी फाइल के फोस्टर हट हो गए हैं। मुंबई पुलिस का कहना है कि ये गलती से माट हो गया है। आपको बता दें दिशा सालियन (disha salian) सुशांत की मैनेजर थी और उनकी सुशांत की मौत से कुछ दिनों पहले ही सार्थक परिस्थति में अकाल मृत्यु हो गयी थी। दिशा की मौत कैसे हुई इसकी किसी को कोई जानकारी नहीं है।हालांकि दिशा की मौत के बाद से यह कहा जा रहा था कि दिशा ने सुसाइड किया है। लेकिन इस बात की मूल तौर पर कोई पुष्टि नहीं हुई थी। जायसी बिहार पुलिस सुशांत और दिशा की मौत को एक साथ जोड़कर इस केस की जाँच करना चाहती है। लेकिन मुंबई पुलिस की लापरवाही से अब दिशा सालियन (दिशा सलियन) के केस की फाइल हत हो गयी है।

यह भी पढ़ें: – भारत के सबसे महंगे वकीलों में से एक सतीश मनेशिंदे लड़ेंगे प्रमुख चक्रवर्ती का मामला

इसमें चौंकाने वाली बात यह है कि जब बिहार पुलिस मुंबई पुलिस से दिशा के केस के बारे में पूछ रही थी, तब तक मुंबई पुलिस मौखिक रूप से दिशा के केस की पूरी जानकारी बिहार पुलिस को दे रही थी। फिर अचानाक ही मुंबई पुलिस से पास एक फ़ोन कॉल आया इसके बाद से मुंबई पुलिस के बात करने का ढंग कुछ बदल सा गया। मुंबई पुलिस ने बाद में कहा कि उन्हें दिशा के मामले से जुड़ी फाइल धुंध से हत ही जोड़ा गया है। इसके बाद बिहार पुलिस ने किस कंप्यूटर में दिशा केस की फाइल थी वह दिखाते हुए कहा। बिहार पुलिस का कहना था कि वह केस की फाइल फिर से कंप्यूटर में वापस ला सकती है। लेकिन मुंबई पुलिस ने बिहार पुलिस को कंप्यूटर दिखाने से भी साफ मना कर दिया। साथ ही बिहार पुलिस को सुशांत सिंह राजपूत (सुशांत सिंह राजपूत) के मामले से दूरी बनाए रखने की सलाह दी।

इसके बाद अब इसी कड़ी में जाँच को आगे बढ़ाने के लिए बिहार पुलिस ने दिशा से घर वालों से बात करने का फैसला लिया। लेकिन जब बिहार पुलिस दिशा वर्षियन (दिशा सलियन) के परिवार से पूछताछ करने उनके घर पहुंची, तब दिशा का परिवार घर पर नहीं मिला। अब बिहार पुलिस दिशा वर्षयन और सुशांत के मामले को एक पहलू से जोड़कर पूरे मामले की जाँच कर रही है।

Source link

Leave a Reply