भारत में शुरू हुआ Citroen C5 Aircross ट्रायल प्रोडक्शन | SUV: Citroen C5 Aircross Bharat में ट्रायल प्रोडक्शन हुआ, अगले साल लॉन्च होगा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। फ्रांस की कार निर्माता कंपनी Citroen (सिट्रॉन) भारतीय बाजार में जल्द ही एंट्री करने वाली है। कंपनी का पहला प्रॉडक्ट एसयूवी सी 5 एयरक्रॉस (सी 5 एयरक्रॉस) होगा, जिसे 2021 में लॉन्च किया जाएगा। हालांकि कंपनी की योजना इस एसयूवी को सितंबर 2020 तक भारत में उतारने की थी। लेकिन कोरोनावायरस महामारी के नेतृत्व वाली कंपनी ने इसे अगले साल के लिए टाल दिया है। वर्तमान में कार निर्माता कंपनी ने C5 एयरक्रॉस का TN में तिरुवल्लुर प्लांट में ट्रायल प्रोडक्शन शुरू कर दिया है।

यह भारतीय बाजार के लिए Citroën की पहली पेशकश होगी। इस कार के बारे में कोई जानकारी कंपनी ने अब तक उपलब्ध नहीं की है। लेकिन माना जा रहा है कि यह पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन के साथ उपलब्ध कराई जाएगी। आइए जानते हैं कि इसके संभावित फीचर्स के बारे में …

Tata Altroz ​​XT वेरिएंट को औक क्लाइमेट कंट्रोल मिला, जानें कीमत

सी 5 एयरक्रॉस एसयूवी
इंटरनेशनल मार्केट में उपलब्ध इस कार के अगले हिस्से में चौड़ी ग्रिल और पतले आकार के स्प्लिट हैडलैंप्स के साथ एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स दिए गए हैं। वहीं पिछले हिस्से में फ्लेंबोयेंट टेललाइट्स के साथ ट्विन एग्जहॉस्ट टिप्स और ब्लैक बंफ बने हुए हैं। यह एसयूवी को रूफ रेल से लैस किया गया है। यह एसयूवी की लंबाई 4,500 मिमी है।

Citroen C5 Aircross को काफी आरामदायक बनाया गया है। यह 5-सीटर एसयूवी है, जिसमें 12.3 इंच का टीएफटी डिस्प्ले इंस्ट्रुमेंट स्क्रीन और 20 नए ड्राइवर असिस्टेंस फीचर्स दिए गए हैं। इसमें हाईवे ड्राइवर असिस्ट, लेवल-टू ऑटोनोमस ड्राइविंग सिस्टम और 6 एडवांस कनेक्टिविटी तकनीक दी गई है।

सुरक्षा के हिसाब से C5 एयरक्रॉस में सिट्रॉएन ने कई एयर पाइप्स, स्मार्ट हैडलैंप्स के साथ ऑटो हाईबीम फीचर, अब्द असिस्ट, क्रॉस-ट्रैफिक डिटेक्शन, ब्लाइंड डिस्प्ले असिस्ट, हिल असिस्ट जैसे कई फीचर्स दिए हैं।

मारुति सुजुकी ला रही दो नई कार, एक एसयूवी और दूसरा होगा एमपीवी

इंटरनैशनल मार्केट्स में सिट्रोन C5 एयरक्रॉस चार इंजन ऑप्शन में आएगी। यह कार 1.5 लीटर, 2.0 लीटर डीजल इंजन और 1.2 लीटर, 1.6 लीटर पेट्रोल इंजन में आती है। इस SUV की वैरिएंट रेंज में 6 स्पीड ट्रांसमिशन ट्रांसमिशन स्टैंडर्ड के रूप में होगा। वहीं, 8 स्पीड ऑवैटिक यूनिट ऑप्शनल होगी।

अपने सेगमेंट में कॉम्पैक्ट SUV Citroen C5 एयरक्रॉस का मुकाबला हुंडई ट्यूसॉन (हुंडई टसन), होंडा सीआर-वी (होंडा सीआरएम-वी) और जीप कंपास (जीपी कंपास) के टॉप वेरिएंट से होगा।



Source link