सेहत

If You Want To Stay Safe From Second Wave Of Corona Then Follow This 15 Precautions – कोरोना की दूसरी लहर: ’15 दिन का गोल्डन नियम’ बचा सकता है आपको संक्रमण से, जानिए क्या है ये?

दिवाली जा चुकी है और छठ पूजा का पर्व भी समाप्त हो चुका है। उत्सवों और त्योहारों के बीच एक बार फिर देश में कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है। दिल्ली में कोरोना के रोजाना हजारों मामले सामने आ रहे हैं, मुंबई के हाल भी ठीक नहीं हैं और अन्य राज्यों में भी कोरोना के मामले बढ़ ही रहे हैं।

मार्च से लगे देशव्यापी लॉकडाउन के चलते हम कोरोना के प्रति जितना सतर्क हुए थे, उतने अब नहीं हैं। लगातार यात्रा, मास्क, सामाजिक दूरी के नियम प्रचार भर रह गए हैं।

बिहार चुनाव, नवरात्रि, दशहरा, दिवाली, छठ पूजा जैसे आयोजनों ने कोरोना की गाइडलाइन को दरकिनार ही किया है। त्योहारों में लोग एक दूसरे से मिले हैं, भीड़ भरे बाजारों से खरीदारी की है और यात्राएं भी की हैं। ऐसे मेें कोरोना के प्रति लापरवाही के नतीजे लगातार बढ़ते मामलों के रूप में नजर आ रहे हैं। आइए जानते हैं, क्या है ‘15 दिन का गोल्डन नियम’ और किस तरह बचा सकता है यह हमें कोरोना के संक्रमण से।

 

Source link

Leave a Reply