क्लोजिंग बेल: शेयर बाजार में गिरावट का रुख, सेंसेक्स और निफ्टी दोनों में गिरावट | समापन घंटी: गिरावट पर बंद हुआ शेयर बाजार, सेंसेक्स-निफ्टी दोनों धड़

डिजिटल डेस्क, मुंबई। देश का शेयर बाजार कारोबारी सप्ताह के दूसरे दिन (11 मई, मंगलवार) को भारी गिरावट के साथ बंद हुआ। इस दौरान सेंसेक्स और निफ्टी दोनों ही लाल निशान पर बंद हुए। बंगल स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) के 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 340.60 अंक यानी 0.69 प्रतिशत नीचे 49,161.81 के स्तर पर बंद हुआ।

वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) के 50 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक निफ्टी 91.60 अंक यानी 0.61 प्रतिशत की गिरावट के साथ 14,850.75 के स्तर पर बंद हुआ।

आमजन की जेब पर सरकारी तेल कंपनियों ने फिर से भार बढ़ाया

आज कोल इंडिया, ONGC, IOC, NTPC और BPCL के शेयर हरे निशान पर बंद हुए। वहीं हिंडाल्को, जेएसडब्ल्यू स्टील, कोटक बैंक, डिविज अरब औFC एचडीएफसी के शेयर लाल मार्कर पर बंद हुए।

बात करें से एस्टोरियल इंडेक्स की, तो आज PSU बैंक, रियल्टी, ऑटो और मीडिया हरे निशान पर बंद हुए। वहीं फार्मा, प्राइवेट बैंक, आईटी, एफएमसीजी, मेटल, फार्मा, बैंक और फाइनेंस के निर्देश

आईडीबीआई बैंक का मुखिया होगा, सरकार अपना हिस्सा बेचेगी

बता दें कि आज सुबह शेयर बाजार भारी गिरावट के साथ खुला था। इस दौरान सेंसेक्स जहां 439 अंक की गिरावट के साथ 49,063.41 के स्तर पर खुला था। वहीं निफ्टी 0.9 फीसदी की गिरावट 14,812 के स्तर पर खुला था।



Source link

Leave a Reply