88nnd4crj7

जोधपुर में यहां तौल कर पिलाई जाती है चाय, एक बार चुस्की लेने पर भुला नहीं पाएंगे स्वाद


पुनीत माथुर/जोधपुर. अगर आप चाय के शौकीन हैं तो यह खबर आपके लिए है। राजस्थान के जोधपुर में चाय की ऐसी दुकान है जहां कप में तौल कर चाय मिलती है। दुकान में वजन का आकलन करने वाला है। कांटे में 10 रुपये की 70 ग्राम चाय मिलती है, और वो भी बनी होती है। तौलने वाले इस चाय का स्वाद ऐसा कि उसकी चुस्कियों को पीने वाला भूल नहीं पाता।

जोधपुर के शनीचर जी के थान से कुछ दूरी पर रैक टी स्टॉल और मिष्ठान की दुकान है। जब आप यहां पहुंचते हैं तो देखते हैं कि दुकानदार इलेक्ट्रॉनिक कांटे पर चाय तौल रहे हैं। न्यूज 18 लोक ने जब ऑपरेटर कैलाश प्रजापत से इसकी वजह पूछी तो उन्होंने बताया कि उनके द्वारा इस दुकान को सालों पहले शुरू किया गया था। अब वो दुकान संभाल रहे हैं. उन्होंने देखा कि चाय की दुकानों पर चाय कप भर दिया जाता है और एक निश्चित रुपये के लिए प्राप्त किया जाता है। मैंने इसमें उभरने के लिए चाय को तौलना शुरू किया। हमारे यहां तराजू में कप रखते हैं चाय भरी जाती है और फिर निश्चित मात्रा में चाय ग्राहक को दी जाती है।

कैलाश ने बताया कि वो 10 रुपये में 70 ग्राम चाय देते हैं। एक किलो चाय के लिए 140 रुपये लेते हैं। इस बीच हमने चाय पी तो उसका स्वाद लाजवाब लगा। दूध में बनी चाय का स्वाद पीने वाला ना भूल सकता है।

जोधपुर का यह मिष्ठान विक्रेता अपनी शानदार चाय के कारण सुरखियां बटोर रहा है। यहां दूर-दूर से लोग चाय की चुस्कियां मिलती हैं।

टैग: खाना 18, जोधपुर न्यूज, स्थानीय18, राजस्थान समाचार हिंदी में, सड़क का भोजन, चाय



Source link